KALTAK NEWS DAILY

Soft City आईपीओ में Ratan Tata अपने सभी 77900 शेयर बेचेंगे

admin
3 Min Read
बिजनेस टाइकून रतन टाटा ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म फर्स्टक्राई की आगामी आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) में अपने सभी 77,900 शेयर बेचेंगे। टाटा ने 2016 में ब्रेनबीज़ सॉल्यूशन में ₹66 लाख में 0.02 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी थी, जो फर्स्टक्राई ब्रांड नाम के तहत बच्चों के कपड़ों का ओमनीचैनल व्यवसाय संचालित करती है।

पूंजी बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) को फर्स्टक्राई की मूल कंपनी ब्रेनबीज सॉल्यूशंस द्वारा दायर ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (डीआरएचपी) के अनुसार, आईपीओ में ₹1,816 करोड़ के नए इक्विटी शेयर जारी करने के साथ-साथ शामिल हैं। मौजूदा शेयरधारकों और प्रवर्तकों द्वारा बिक्री का प्रस्ताव।

महिंद्रा एंड महिंद्रा (एमएंडएम), निजी इक्विटी फर्म टीपीजी, न्यूक्वेस्ट एशिया और सॉफ्टबैंक सहित मौजूदा निवेशक प्राथमिक मुद्दे के साथ ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) के माध्यम से ब्रेनबीज में 5.44 करोड़ शेयर सामूहिक रूप से बेचने की योजना बना रहे हैं

फर्स्टक्राई में सॉफ्टबैंक की सबसे बड़ी हिस्सेदारी 25.5 प्रतिशत है, जो इसे ऑनलाइन ई-कॉमर्स यूनिकॉर्न में प्राथमिक शेयरधारक बनाती है। दस्तावेज़ के अनुसार, महिंद्रा मूल कंपनी में अपनी 0.58 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचेगी; सॉफ्टबैंक 2.03 करोड़ शेयर बेचेगा।

डीआरएचपी ने यह भी कहा कि फर्स्टक्राई कुछ निवेशकों को ₹363.20 करोड़ तक के शेयरों के निजी प्लेसमेंट पर विचार कर सकता है। फर्स्टक्राई ऑनलाइन और भौतिक स्टोर के माध्यम से शिशुओं, बच्चों और माताओं के लिए खिलौने, परिधान और सहायक उपकरण प्रदान करता है।

फर्स्टक्राई ने अभी तक अपने डीआरएचपी में आईपीओ सदस्यता के लिए उद्घाटन और समापन तिथियों की घोषणा नहीं की है, हालांकि, कई मीडिया रिपोर्टों का दावा है कि सार्वजनिक निर्गम 2024 की शुरुआत में खुलेगा। निर्गम के लिए ऑफर मूल्य और आईपीओ मूल्य बैंड की भी घोषणा नहीं की गई है दूर।

डीआरएचपी के अनुसार, शुद्ध आय का उपयोग नए खुदरा स्टोर, गोदामों और अंतरराष्ट्रीय विस्तार की स्थापना के लिए किया जाएगा। कोटक, मॉर्गन स्टेनली, बोफा सिक्योरिटीज, जेएम फाइनेंशियल और एवेंडस बुक-रनिंग लीड मैनेजर हैं, और लिंक इनटाइम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ऑफरका रजिस्ट्रार है।

 

TATA Nexon EV facelift मार्केट में इतनी डिमांड कितना वेटिंग करना पड़रहा हे

iPhone 15, Plus, Pro, ProMax सीरीज में लांच हुए हैं जाने किसमे है फायदा

Share this Article
Leave a comment