KALTAK NEWS DAILY

OKHI-90 Okhinava E scooter क्या ए बजेट सेगमेंट इलेक्ट्रि स्कूटर हे ?

admin
3 Min Read

ओकिनावा ओकेएचआई-90 एक इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो केवल 1 वेरिएंट और 4 रंगों में उपलब्ध है। ओकिनावा OKHI-90 अपने मोटर से 2500 वॉट पावर जेनरेट करता है। फ्रंट और रियर दोनों डिस्क ब्रेक के साथ, ओकिनावा ओकेएचआई-90 इलेक्ट्रॉनिक रूप से सहायता प्राप्त ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आता है।

Okhinava OKHI-90

OKHI-90 ओकिनावा ऑटोटेक का हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो ब्रांड का प्रमुख उत्पाद भी है। यह कई असामान्य और उल्लेखनीय विशेषताओं का दावा करता है। भारत में किसी इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए पहली बार, OKHi-90 में मस्कुलर और झुके हुए बॉडी पैनल के साथ एक बड़ी और फ्लोई मैक्सी डिज़ाइन है। कई क्षेत्रों में क्रोम हाइलाइट्स द्वारा दृश्यों को निखारा गया है।

Okhinava OKHI-90

ओकिनावा ने स्कूटर को अधिकांश सुविधाओं से सुसज्जित किया है जो ईवी में आम हैं। कॉकपिट में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर लगा हुआ है। बुनियादी डेटा के अलावा, यह कॉल और अधिसूचना अलर्ट, बीमा और रखरखाव अनुस्मारक, गति अलर्ट और बैटरी से संबंधित जानकारी प्रदान करता है। इसके अलावा, इसमें जियो-फेंसिंग, एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, सीट के नीचे लाइट और एक इन-बिल्ट नेविगेशन सिस्टम है।

Okhinava OKHI-90

 

OKHI-90 को कठिन भारतीय सड़कों और अलग-अलग इलाकों से कुशलतापूर्वक निपटने में मदद करने के लिए, ओकिनावा ने दोनों सिरों पर 16 इंच के बड़े मिश्र धातु के पहिये शामिल किए हैं। यह एक ऐसी विशेषता है जो हमने भारत में ई-स्कूटर में पहले कभी नहीं देखी है। इसमें आगे और पीछे अपेक्षाकृत लंबा ट्रैवल सस्पेंशन और 175 मिमी का हाई ग्राउंड क्लीयरेंस भी मिलता है। ब्रेकिंग कर्तव्यों को संयुक्त ब्रेकिंग सिस्टम के साथ दोनों सिरों पर एक ही डिस्क द्वारा नियंत्रित किया जाता है।

Okhinava OKHI-90

 

जब दावा किए गए प्रदर्शन और रेंज के आंकड़ों की बात आती है तो OKHI-90 काफी प्रभावशाली है। यह 72V50AH लिथियम-आयन बैटरी द्वारा संचालित है जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है और 160 किमी की रेंज देती है। इसके अलावा, मिड-माउंटेड इसे स्पोर्ट मोड में 85-90 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड तक पहुंचा सकता है। जहां तक इको मोड की बात है तो यह 55-60 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के लिए अच्छा है।

Okhinava OKHI-90

 

ओकिनावा ओखी-90 एक इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसका डिज़ाइन देखने में आकर्षक है। इसकी उल्लेखनीय विशेषताओं में से एक सिंगल चार्ज पर 160 किमी की दावा की गई रेंज है। प्रौद्योगिकी के संदर्भ में, ओखी-90 एक टीएफटी स्क्रीन से सुसज्जित है, जो सवारों को एक आधुनिक और जानकारीपूर्ण डिस्प्ले प्रदान करता है। इसके अतिरिक्त, स्कूटर स्मार्टफोन कनेक्टिविटी भी प्रदान करता है

 

कीमत: ओकिनावा OKHI-90 के वैरिएंट – OKHI-90 स्टैंडर्ड की कीमत अनुमानित है। 1,74,524. उल्लिखित OKHI-90 कीमत औसत एक्स-शोरूम है।

 

Ather 450X E scooter की क्या है प्राइस और दुसरो से केसे हे अलग

E Scooter Ola S1 Pro की सिंगल चार्ज पर कितना रेंज देता है 

 

Share this Article
Leave a comment