KALTAK NEWS DAILY

OnePlus Open क्या सैमसंग फोल्ड को टक्कर दे सकता है #1

admin
6 Min Read

मस्त Display

OnePlus ओपन अपने साफ़ और उत्तम डिज़ाइन के साथ शुरू से ही प्रभावित करता है, जो कुछ समय पहले के पोर्टेबल डिजिटल कैमरे की याद दिलाता है। इसमें सभी प्रकार की बारीकियाँ हैं जैसे सिरेमिक गार्ड पैनल, एक शाकाहारी चमड़ा या ग्लास बैक, एक पतली धातु फ्रेम और कम जटिलता और उच्च स्थायित्व के साथ एक विशेष काज डिजाइन। स्प्लैश रेजिस्टेंस के लिए फोन IPX4-रेटेड है।

OnePlus Open

स्वाभाविक रूप से, ओपन पर सब कुछ इसके दो डिस्प्ले के इर्द-गिर्द घूमता है। प्राथमिक एक 7.82-इंच LTPO3 फ्लेक्सी-फ्लुइड AMOLED है जिसमें उच्च रिज़ॉल्यूशन, 10-बिट रंग गहराई, एक गतिशील 120Hz ताज़ा दर और कई अन्य उच्च-अंत विशिष्टताएँ हैं। कवर स्क्रीन एक पूर्ण विकसित 6.31-इंच LTPO3 सुपर फ्लूइड AMOLED है जिसमें 20:9 पहलू अनुपात, 10-बिट रंग गहराई, एक गतिशील 120Hz ताज़ा दर और एक सिरेमिक गार्ड सुरक्षा है।

 

तगड़ा Camera

On

OnePlus Open
OnePlus Open

OnePlus ओपन को एक प्रीमियम Camera phone के रूप में बाजार में उतारता है, और इसमें निश्चित रूप से ऐसा ही हार्डवेयर है। इसके पीछे तीन Hesalblade कैमरे हैं – एक नए सोनी “पिक्सेल स्टैक्ड” सेंसर के साथ 48MP OIS प्राइमरी, 3x ऑप्टिकल और 6x इन-सेंसर ज़ूम के साथ 64MP OIS टेलीफोटो, और पैनोरमिक और मैक्रो शॉट्स दोनों के लिए 48MP अल्ट्रा-वाइड कैमरा।

OnePlus Open

सेल्फी कैमरे दोनों डिस्प्ले में छोटे पंच छेद के अंदर पाए जाते हैं। पहला कवर डिस्प्ले के अंदर 32MP का कैमरा है और दूसरा फोल्डेबल स्क्रीन के अंदर 20MP का शूटर है।

जबरदस्त Performance

OnePlus ओपन क्वालकॉम के Snapdragon 8 जेन 2 चिपसेट का उपयोग करता है, और कुछ दिनों में जेन 3 के आने से पहले इसे उपयोग करने वाले अंतिम शीर्ष स्तरीय फोन में से एक होना चाहिए। ओपन 16GB LPDDR5X रैम और 512GB UFS4 स्टोरेज के साथ केवल एक कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध होगा।

OnePlus Open

वैसे, OnePlus ओपन का प्रीमियर ओप्पो फाइंड एन3 के साथ-साथ होता है, रंग और स्पलैश प्रतिरोध को छोड़कर दो लगभग समान फोल्डेबल हैं, लेकिन ओपन वैश्विक बाजारों के लिए है, जबकि फाइंड एन3 को केवल एक जोड़े तक ही सीमित रखा जाना चाहिए। देशों का. इसके अलावा, OnePlus और उसके ओपन को सैमसंग की फोल्ड श्रृंखला का पहला वैश्विक प्रतिस्पर्धी बनना चाहिए।

OnePlus ओपन में तीन शक्तिशाली डॉल्बी एटमॉस स्पीकर, सभी प्रकार की कनेक्टिविटी सुविधाएं और फोल्डेबल-उन्नत अनुभव के साथ नवीनतम OxygenOS 13.2 है।

ओपन को फोल्ड5 के रूप में IPX8-रेटेड नहीं किया गया है, जिसका अर्थ है कि इसे पानी में नहीं डुबोया जाना चाहिए। लेकिन यह पानी के छींटे, बारिश, बौछारें भी सहन कर सकता है – ऐसी चीजें जो अधिकांश उपयोगकर्ताओं के लिए पर्याप्त होनी चाहिए

बॉक्स के अंदर Unbox

OnePlus Open

बॉक्स के अंदर, आपको एक SuperVOOC चार्जर मिलेगा – यूरोप के लिए 67W और अन्य सभी बाजारों के लिए 80W। इस विसंगति के बावजूद, OnePlusOnePlus ने हमें आश्वासन दिया कि चार्जिंग 67W से ऊपर नहीं जाएगी, चाहे आप बॉक्स में कोई भी एडॉप्टर लें, इसलिए चार्जिंग का समय दुनिया भर में समान होगा। यह OnePlus के सिग्नेचर लाल रंग में रंगे 8ए-रेटेड यूएसबी-ए-टू-सी केबल के साथ भी आता है।

OnePlus Open

 

जबकि फोन ने हमारे नियमित benchmarks परीक्षणों में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन किया और समान प्रोसेसर वाले अन्य उपकरणों के बराबर स्कोर प्राप्त किया, गेमिंग प्रदर्शन काफी प्रभावशाली था। प्रतिक्रिया के मामले में 240Hz टच सैंपलिंग दर सैमसंग द्वारा अपने गैलेक्सी Z फोल्ड 5 पर पेश की गई तुलना में बेहतर है। फोन विभिन्न अनुकूलन और एक स्लाइड-आउट गेमिंग कंसोल के साथ आता है जिसमें प्रो गेमर मोड (unfold डिस्प्ले के लिए) है। प्रोसेसर प्रदर्शन) और यहां तक कि एक चैम्पियनशिप मोड, जो किसी भी विकर्षण को दूर करता है। वास्तव में, OnePlusOnePlus ओपन पहला फोल्डेबल है जो मैंने देखा है जो वास्तव में मोबाइल गेमर्स को पूरा करता है और यह सब अच्छी तरह से काम करता है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैंने इस पर कौन सा गेम चलाया है।

OnePlus Open
OnePlus ओपन रिव्यू: फैसला
ओपन के साथ, OnePlus ने फोल्डेबल के बारे में मेरा दृष्टिकोण वास्तव में बदल दिया है। हॉरिजॉन्टल फोल्डेबल में अब औसत कैमरे नहीं हैं, अच्छी बैटरी लाइफ है, धीरे-धीरे चार्ज होता है और वजन एक चौथाई किलो से अधिक है। आखिरकार एक फोल्डेबल है जो आपको उन कमियों को पीछे छोड़ने की सुविधा देता है जिनकी हमें आदत हो गई है या जिन्हें हम पिछले कुछ वर्षों में आदर्श मानते हैं।

OnePlus ने वास्तव में स्तर ऊपर उठाया है। नियमित प्रीमियम फ्लैगशिप स्मार्टफोन की तुलना में ओपन में बहुत कम या कोई समझौता नहीं किया गया है। और यह अपने आप में बहुत कुछ बताता है कि OnePlus ने खुद को सैमसंग से कितना दूर कर लिया है। OnePlus ओपन एक high resolution डिस्प्ले प्रदान करता है जिसे एक नियमित स्मार्टफोन की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है, अच्छी तरह से अनुकूलित सॉफ़्टवेयर के साथ एक बड़ा फोल्डेबल डिस्प्ले, अल्ट्रा-प्रीमियम फ्लैगशिप से अपेक्षित प्रदर्शन का समान स्तर और फोल्डेबल पर एक बार के लिए गुणवत्ता वाले कैमरे

OnePlus Open foldable phone

OnePlus 11 5G 16gb ram

OnePlus 11R 5G

OnePlus Nord CE 3

OnePlus Nord 3 5G

OnePlus 10 Pro 5G

OnePlus 11R 

Apple iPhone 15

OnePlus Open 

YouTube https://youtu.be/CtZhC4V9x8s?si=ocTPNbAv9DWoDr9e


 https://www.thehindu.com/sci-tech/technology/gadgets/oneplus-open-review-shows-great-promise/article67539022.ece

https://indianexpress.com/article/technology/tech-reviews/oneplus-open-review-8990914/


Share this Article
2 Comments