KALTAK NEWS DAILY

बिगेस्ट फाइट 2 बडे़ यूट्यूबर Sandeep Maheshwari vs Bibek Bindra आखिर क्यों ?

admin
5 Min Read

प्रेरक वक्ता विवेक बिंद्रा

Top Trend सोशल मीडिया की दुनिया कार्रवाई से भरी है, जो कभी नहीं रुकती है। यह विवाद, नाटक, या कुछ और हो, कुछ या कुछ हो रहा है। सोशल मीडिया की दुनिया में ऐसी ही जगह वीडियो स्ट्रीम वेबसाइट YouTube है।

Sandeep Maheshwari vs Bibek Bindra

पिछले बारा दिनों में, प्रसिद्ध YouTuber और प्रसिद्ध जीवन कोच संदीप महेश्वरी ने एक व्यवसाय पाठ्यक्रम के बारे में अपने चैनल पर एक वीडियो साझा किया। बातचीत के दौरान, पाठ्यक्रम लेने वाले छात्रों ने विवरण के बारे में खोला। जब महेश्वरी को शुल्क संरचना और परिणामों के बारे में पता चला, तो उन्होंने इसे ‘घोटाला’ के रूप में डब किया।

संदीप माहेश्वरी अपने यूट्यूब पर 2.8 cr subscriber हैं । इन्होंने यूट्यूब पर मॉनिटाइजेशन बंद कर के रखते वो ऑन कर दिया है जो पैसा आएगा उसी से टॉप law फोम को हायर करने के लिए हि किया हे। यूट्यूब चैनल पर ऐसी बात कही है संदीप माहेश्वरी ।

इसके बाद, वीडियो वायरल हो गया और जैसे -जैसे वीडियो को गति मिली, लोगों ने यह मानते हुए कि यह एक अन्य वक्ता विवेक बिंद्रा का था। हालांकि, उत्तरार्द्ध को एक ही विवाद से संबंधित कई आरोपों में संदर्भित किया गया था।

 

यह भी पढ़ें: भारत में प्रसिद्ध YouTubers कितना कमाते हैं, और कैसे?

 

इसके तुरंत बाद, महेश्वरी ने दावा किया कि उन्हें वीडियो लेने के लिए दबाव डाला जा रहा है। लेकिन, इसके विपरीत, वीडियो ने अधिक प्रतिक्रियाएं हासिल करना शुरू कर दिया, क्योंकि लोगों ने महेश्वरी को अपना समर्थन व्यक्त किया और उनसे अनुरोध किया कि वे इसे नीचे न लें।

 

यहाँ वीडियो, YouTube चैनल ‘संदीप महेश्वरी’ द्वारा साझा किया गया है, शीर्षक के साथ ‘बिग स्कैम एक्सपोज्ड | संदीप महेश्वरी द्वारा। ”

विवेक बिंद्रा ने पूरे मामले पर जवाब देते हुए, YouTube पर एक ‘रिस्पॉन्स वीडियो’ साझा किया, जिसका नाम ‘JANEMAN सबसे बड़ा विवाद है। सबसे बड़ा कार्यक्रम | सबसे बड़ा हमला – डॉ। विवेक बिंद्रा। ”

बिंद्रा ने एक -एक करके महेश्वरी के सवालों का जवाब देते हुए, उन्हें ‘जेनमैन’ कहा और कहा कि उन्हें या उनकी टीम को दूसरे पक्ष के बारे में भी पूछताछ करनी चाहिए थी।

 

इसके साथ, बिंद्रा का वीडियो वायरल हो गया और लोगों ने अपने पक्षों को लेना शुरू कर दिया – कुछ समर्थित बिंद्रा, जबकि अन्य ने महेश्वरी का पक्ष लिया। 20 दिसंबर को पोस्ट किए गए वीडियो ने 2.1 मिलियन से अधिक बार देखा है।

YouTube चैनल ‘संदीप महेश्वरी’ द्वारा साझा किया गया वीडियो है, जिसका नाम शीर्षक है, ‘बिग स्कैम एक्सपोज्ड | संदीप महेश्वरी द्वारा। “

पूरी स्थिति पर प्रतिक्रिया देते हुए, YouTube पर विवेक बिंद्रा ने एक ‘रिस्पॉन्स वीडियो’ साझा किया, जिसे ‘जेनमैन सबसे बड़ा विवाद’ कहा जाता है। सबसे बड़ा कार्यक्रम | सबसे बड़ा हमला – डॉ। विवेक बिंद्रा। “

बिंद्रा ने महेश्वरी के सवालों को व्यक्तिगत रूप से संबोधित करते हुए, उन्हें ‘जेनमैन’ कहा और कहा कि उन्होंने या उनके समूह ने विपरीत पक्ष के बारे में भी पूछताछ की होगी।

इसके साथ, बिंद्रा द्वारा वीडियो एक वेब सनसनी में बदल गया और व्यक्तियों ने अपने पक्षों को लेना शुरू कर दिया, कुछ समर्थित बिंद्रा, जबकि अन्य ने महेश्वरी का पक्ष लिया। 2.1 मिलियन से अधिक लोगों ने वीडियो देखा है, जो 20 दिसंबर को प्रकाशित हुआ था।

“मैं आप दोनों का सम्मान करता हूं .. दोनों प्रेरक और दूरदर्शी हैं। आशा है कि यह जल्द ही हल हो जाएगा,” एक मीडिया उपयोगकर्ता ने पोस्ट किया।

“आप दोनों को बहुत अच्छा ज्ञान है। चलो लड़ते रहते हैं। कौन परवाह करता है? मैं आप दोनों को देखता हूं, लेकिन एक भी पैसा निवेश करने के लिए नहीं जाता,” एक अन्य ने कहा।

बडे़ बूढ़े सच कह गए हैं की जब मुसीबत आती है तब चारो तरफ से आती है । Dr Bibek Bindra एक तरफ Sandeep Maheshwari or उनके फैन से उलझे पड़े हैं, जहां इनपर फ्रड बाजी स्कैम करने पर आरोप हे। ये प्रोफेशनल आरोप है ।

 

Lal Salaam’ का परदाफ़ाश: धार्मिक तनाव, क्रिकेट और राजनीतिक साज़िश में एक सिनेमाई यात्रा” #1

 

Share this Article
Leave a comment