KALTAK NEWS DAILY

Apple M3 कितना तेज़ है? M3 iPad Pro कब आएगा?

admin
5 Min Read

कथित तौर पर ऐप्पल 2024 की शुरुआत में लॉन्च के लिए हाल ही में सामने आए ऐप्पल एम3 चिप से लैस नए आईपैड और मैकबुक एयर मॉडल तैयार कर रहा है।

M3 iPad Pro

ब्लूमबर्ग के ऐप्पल रिपोर्टर, मार्क गुरमन का कहना है कि ऐप्पल में 2024 के लिए कुछ बड़े बदलाव आने वाले हैं, जिसमें मौजूदा छोटे आकार में बड़े आईपैड एयर और ओएलईडी स्क्रीन के साथ पहले से अफवाह वाले आईपैड प्रो शामिल हैं। इसके अलावा, कंपनी Apple के नए M3 प्रोसेसर का उपयोग करके एक अपडेटेड मैकबुक एयर जारी करेगी जो कि अपडेटेड 14-इंच मैकबुक प्रो और नए iMacs में लॉन्च हुआ है।

M3 iPad Pro

नए आईपैड एयर में कथित तौर पर 10.9-इंच मॉडल में शामिल होने के लिए 12.9-इंच की स्क्रीन होगी, जो लाइनअप को आईपैड प्रो के 11- और 12.9-इंच विकल्पों के काफी करीब लाएगी। गुरमन ने कोई विशेष तारीख नहीं बताई, केवल यह कहा कि डिवाइस “2024 की शुरुआत” में आ जाएंगे, यह कहते हुए कि ऐप्पल को दोनों उत्पाद लाइनों की बिक्री के लिए चीजों में बदलाव की उम्मीद है।

M3 iPad Pro

 

यह ब्लूमबर्ग के मुख्य संवाददाता और लगातार और सटीक ऐप्पल टिपस्टर, मार्क गुरमन के अनुसार है, जिन्होंने दावा किया था कि “स्प्रिंग लॉन्च” (मार्च-मई) आईपैड की बिक्री को पुनर्जीवित करने के लिए एक कदम के रूप में आएगा जो हाल ही में गिरावट आई है। कथित तौर पर मिश्रण में 12.9 इंच डिस्प्ले वाला एक नया आईपैड एयर, संशोधित मैजिक कीबोर्ड मॉडल और एक नया ऐप्पल पेंसिल शामिल होगा।

M3 iPad Pro

ऐसे उपकरण के लिए स्प्रिंग लॉन्च करना उचित होगा। आईपैड एयर को अभी तक एम2 चिप ट्रीटमेंट नहीं दिया गया है, इसलिए एक पीढ़ी को छोड़कर टैबलेट को एम3 चिप के साथ लोड करना तर्कसंगत है। जबकि 11 इंच और 12.9 इंच दोनों आईपैड प्रो मॉडल में एम2 चिप तक पहुंच है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि सबसे शक्तिशाली आईपैड ऐसे ही बने रहें, उन्हें एम3 सिलिकॉन तक बढ़ाना समझदारी होगी।

M3 iPad Pro

हालाँकि, गुरमन ने कहा कि Apple के अप्रकाशित उत्पादों और इसकी रिलीज़ पाइपलाइन के बारे में जानकारी रखने वाले लोगों के अनुसार, ये OLED iPad भी वसंत 2024 में रिलीज़ के लिए निर्धारित हैं। यह कुछ समय में आईपैड प्रो द्वारा देखे गए बड़े अपग्रेडों में से एक हो सकता है – जबकि 12.9 इंच आईपैड प्रो का मिनी-एलईडी डिस्प्ले किसी भी तरह से खराब नहीं है, ओएलईडी के लिए एक कदम बेहतर कंट्रास्ट और रंगों को जन्म दे सकता है, जो पेशेवर के लिए बहुत अच्छा है। फोटो संपादक और कलाकार।

M3 iPad Pro

M3 iPad Pro कब आएगा?

नया iPad Pro रिलीज़ दिनांक: M3 iPad Pro कब आएगा? 2023 में कोई आईपैड अपडेट नहीं होने के बाद, ऐसा लगता है कि 2024 में एक नया आईपैड प्रो होगा। रेंज का आखिरी अपडेट अक्टूबर 2022 में होगा, और आईपैड प्रो हर 18 महीने में लॉन्च होगा, एक स्प्रिंग 2024 अपडेट हो सकता है कार्ड पर हो.

क्या 2024 में कोई नया आईपैड आ रहा है?

7वीं पीढ़ी के आईपैड प्रो के 2024 में लॉन्च होने की उम्मीद है और शुरुआती लीक और अफवाहों के आधार पर, ऐसा लगता है कि ऐप्पल के पास अपने सबसे महंगे आईपैड मॉडल के लिए बड़ी योजनाएं हैं।

क्या Apple M3 चिप ख़त्म हो गई है?

Apple ने 30 अक्टूबर, 2023 को अपने “स्केरी फास्ट” इवेंट के दौरान M3 परिवार की घोषणा की। पिछली चिप घोषणाओं के विपरीत, Apple ने एक ही बार में M3, M3 Pro और M3 Max का खुलासा किया। चिप्स वाले पहले उपकरण 7 नवंबर को आएंगे। मैकबुक प्रो एम3: क्या आपको एम3, एम3 प्रो, या एम3 मैक्स चुनना चाहिए?

क्या M3 चिप M1 से बेहतर है?

M3 परिवार के चिप्स में दक्षता वाले कोर हैं जो M1 परिवार की तुलना में 50 प्रतिशत तक तेज़ हैं। M3 परिवार के चिप्स के प्रदर्शन कोर M1 परिवार की तुलना में 30 प्रतिशत अधिक तेज़ हैं।

Apple M3 कितना तेज़ है?

इसके अतिरिक्त, इसका 10-कोर जीपीयू एम1 की तुलना में 65% अधिक तेज़ है और एम2 की तुलना में लगभग 20% तेज़ है। गीकबेंच डेटाबेस में नए आंकड़े एप्पल के दावे की पुष्टि करते हैं। उदाहरण के लिए, Apple M3 प्रोसेसर वाला Mac सिंगल-कोर प्रदर्शन के लिए 3,030 का स्कोर और 11,694 का मल्टी-कोर स्कोर दिखाता है।

 

Mahesh Babu की देसी लुक में आने वाला मूवी Guntur Karam

 

Jeep Grand Cherokee क्या भारत की SUV सेगमेंट में fortuner की टक्कर दे पाएगा 

Share this Article
2 Comments