KALTAK NEWS DAILY

Bajaj Chetak Electric Scooter 2024 बेरिएंट क्या प्राइस और रेंज कितना रहने वाला है ?

admin
4 Min Read

बजाज चेतक एक इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो 5 वेरिएंट और 10 रंगों में उपलब्ध है। बजाज चेतक अपनी मोटर से 4000 वॉट पावर जेनरेट करता है। फ्रंट डिस्क और रियर ड्रम ब्रेक के साथ, बजाज चेतक दोनों पहियों के संयुक्त ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आता है।

Bajaj Chetak Electric Scooter 2024

 

पिछले महीने अपने चेतक अर्बन के उन्नत संस्करण को पेश करने के बाद, बजाज ऑटो ने अब 2024 चेतक प्रीमियम के लॉन्च के साथ अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंज का और विस्तार किया है, जिसमें बढ़ी हुई रेंज, तकनीकी उन्नयन और 1.35 लाख रुपये की थोड़ी अधिक कीमत शामिल है। एक्स-शोरूम। ब्रांड के फ्लैगशिप स्कूटर की कीमत अब 15,000 रुपये बढ़ा दी गई है।

Bajaj Chetak Electric Scooter 2024

बजाज ऑटो मोटरसाइकिलों की अपनी आधुनिक रेंज के लिए लोकप्रिय होने से पहले, यह मुख्य रूप से अपने दोपहिया स्कूटर, अर्थात् बजाज चेतक के लिए जाना जाता था। इसके साथ एक लंबी और सफल दौड़ का आनंद लेने के बाद, बजाज ने इसे बंद कर दिया और अपना ध्यान मोटरसाइकिलों की ओर स्थानांतरित कर दिया। फिर, 2019 में बजाज ने प्रसिद्ध चेतक नेमप्लेट को इलेक्ट्रिक अवतार में वापस लाया।

Bajaj Chetak Electric Scooter 2024

 

जैसा कि नाम से पता चलता है, स्कूटर प्रतिष्ठित चेतक से डिज़ाइन संकेत लेकर और इसे एक समकालीन और ताज़ा लुक देकर अपनी जड़ों की ओर लौटता है। इसमें शीट मेटल बॉडी पैनल का उपयोग किया गया है जो एक प्रीमियम टच प्रदान करता है, जबकि चिकनी बहने वाली लाइनें, एलईडी लाइटिंग और हाई-एंड कारों के समान अनुक्रमिक ब्लिंकिंग के साथ टर्न सिग्नल इसकी आधुनिकता को बढ़ाते हैं। यह दो वेरिएंट्स में उपलब्ध है – प्रीमियम और अर्बन। जबकि पहले में एक टीएफटी स्क्रीन मिलती है, दूसरे में एक एलसीडी शामिल होती है।

Bajaj Chetak Electric Scooter 2024

सबसे बड़ा अपग्रेड महत्वपूर्ण रूप से बढ़ी हुई रेंज है। 2024 चेतक प्रीमियम अब एक बेहतर 3.2 kWh पैक का दावा करता है, जो 127 किमी की ARAI-प्रमाणित रेंज में अनुवाद करता है – 2.9 kWh बैटरी पैक की तुलना में एक बड़ा उछाल जो 108 किमी की रेंज प्रदान करता है। बड़े बैटरी पैक के साथ, चार्जिंग का समय भी अब 4 घंटे 30 मिनट हो गया है

Bajaj Chetak Electric Scooter 2024

बजाज चेतक प्रीमियम वैरिएंट 3.2kWh IP67 रेटेड लिथियम-आयन बैटरी से लैस है जो 126 किमी की रेंज देती है। इसे एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा गया है जो 4kW की अधिकतम शक्ति और 16Nm का अधिकतम टॉर्क उत्पन्न करता है। इसकी अधिकतम गति 73 किमी प्रति घंटा है। इस बीच, अर्बन वेरिएंट में 113 किमी की रेंज और 63 किमी प्रति घंटे (टेकपैक के साथ 73 किमी) की टॉप स्पीड देने का दावा किया गया है। TecPac का विकल्प चेतक के दोनों वेरिएंट में एक अतिरिक्त स्पोर्ट्स मोड भी पेश करता है। चेतक प्रीमियम में अन्य मानक सुविधाओं में सेल्फ-कैंसलिंग ब्लिंकर, बाएँ और दाएँ नियंत्रण स्विच, एक इलेक्ट्रॉनिक हैंडल लॉक और एक सीट खोलने वाला स्विच शामिल हैं।

 

बजाज एक नया वैकल्पिक TecPac पैकेज भी प्रदान करता है जो चेतक को कई कनेक्टिविटी सुविधाओं जैसे टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, ऑनबोर्ड संगीत नियंत्रण, कॉल अलर्ट और थीम वैयक्तिकरण विकल्पों की सुविधा प्रदान करता है। TacPac ने हिल होल्ड कंट्रोल और रिवर्स मोड भी पेश किया है।

रणधीर कृष्णन द्वारा लिखित Ozler फ़िल्म में Jayram ACP रोल में देखने को मिलेगा 

Vijay Thalapati की आने वाली फिल्म “G.O.A.T” Gratest Of All time क्या Leo की कलेक्शन को बिट कर पाएगा

NTR की आने वाली फिल्म DEVERA ईस में Janhvi Kapoor, Saif Ali Khan को वी देखने को मिलेगा 

 

 

Share this Article
1 Comment