KALTAK NEWS DAILY

BYD Seal की कीमत 60 लाख रुपये ऐसा क्या है खास फीचर जो तगड़ी पैसा चार्ज कर रहा है 

admin
4 Min Read

 

कीमत: BYD सील की कीमत 60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होने की उम्मीद है।

BYD Seal

बैटरी, रेंज और पावरट्रेन: भारत-स्पेक BYD सील में 530PS और 670Nm के आउटपुट के लिए दोहरी मोटर सेटअप के साथ एक लंबी दूरी की 82.5kWh बैटरी पैक मिल सकता है। इसमें 700 किमी तक की ड्राइविंग रेंज का दावा किया गया है। विदेशों में, BYD एक छोटा 61.4kWh बैटरी पैक भी प्रदान करता है जो 550 किमी तक की रेंज प्रदान कर सकता है।

 

विशेषताएं: BYD सील की सुविधाओं में एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ घूमने वाला 15.6 इंच का इंफोटेनमेंट डिस्प्ले और 10.25 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले शामिल है। इसमें पैनोरमिक ग्लास रूफ भी मिलता है।

BYD Sealक्लिक

सुरक्षा: यात्री सुरक्षा के संदर्भ में, BYD सील कई एयरबैग, पूर्ण-सूट ADAS तकनीक के साथ आती है, जिसमें अनुकूली क्रूज़ नियंत्रण, लेन-कीपिंग सहायता और ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग जैसी सुविधाएँ शामिल हैं।

 

 

भारतीय बाजार के लिए BYD का तीसरा मॉडल ऑटो एक्सपो 2023 में प्रदर्शित किया गया है। पुष्टि किया गया मॉडल सील नामक एक इलेक्ट्रिक सेडान है। इसमें प्रभावशाली पावरट्रेन संख्याओं के साथ एक तेज डिजाइन भाषा का दावा किया गया है, जिसमें 700 किमी की दावा की गई रेंज के साथ इसकी 82.5 kWh बैटरी है। अपने सबसे शक्तिशाली रूप में, 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार में केवल 3.8 सेकंड लगते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि हमारे तटों के लिए इलेक्ट्रिक सेडान की पुष्टि हो गई है और इसे अक्टूबर में लॉन्च किया जा सकता है, जिसकी डिलीवरी त्योहारी सीजन के आसपास शुरू होने वाली है।

BYD Seal

 

BYD सील कब लॉन्च की गई थी?

BYD ने भारत में पहली बार ऑटो एक्सपो 2023 में सील का प्रदर्शन किया और 2024 में लॉन्च होने की उम्मीद है।

BYD सील को कौन सा संस्करण मिलता है?

यह फुल-इलेक्ट्रिक सेडान सिंगल, टॉप-स्पेक वैरिएंट में उपलब्ध है।

BYD सील में कौन सी सुविधाएँ उपलब्ध हैं?

Exterior

आयाम के संदर्भ में, सेडान की लंबाई 4,800 मिमी, चौड़ाई 1,875 मिमी, ऊंचाई 1,460 मिमी और व्हीलबेस 2,920 मिमी है। डिज़ाइन के संदर्भ में, सील अपने डिज़ाइन को ओशन एक्स अवधारणा से अनुकूलित करता है और BYD की ‘महासागर सौंदर्यशास्त्र’ डिज़ाइन भाषा का अनुसरण करता है।

Interior

BYD Seal

अंदर, सील को सेंटर कंसोल में घूमने वाले 15.6-इंच इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक हेड-अप डिस्प्ले से सुसज्जित किया गया है। इसमें वायरलेस चार्जिंग, हीटेड विंडस्क्रीन, इंटरकनेक्टेड एयर-कॉन वेंट और ब्लू-थीम अपहोल्स्ट्री जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।

BYD सील की पावरट्रेन विशिष्टताएँ क्या हैं?

वैश्विक स्तर पर, सील को दो बैटरी पैक विकल्पों में पेश किया जाता है, जिसमें एक 61.4kWh इकाई है जो 550 किमी की रेंज प्रदान करती है और एक 82.5kWh पैक है जिसमें 700 किमी की दावा की गई रेंज है। छोटा बैटरी पैक 110kWh तक की चार्जिंग क्षमता के साथ आता है और बड़ा 150kWh से भी अधिक चार्ज कर सकता है। यह कार महज 3.8 सेकंड में शून्य से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है।

क्या BYD सील एक सुरक्षित कार है?

ऑटोमेकर ने अभी तक सील की किसी भी सुरक्षाविशेषता का खुलासा नहीं किया है।

 

Share this Article
Leave a comment