KALTAK NEWS DAILY

Hyundai Kona EV 2024 मॉडल में कौन-कौन से फीचर्स उपलब्ध हैं? क्या प्राइस रहने वाला है पुराने मॉडल से क्या क्या है बेहतर ?

admin
5 Min Read

 

बैटरी पैक, इलेक्ट्रिक मोटर और रेंज: हुंडई कोना इलेक्ट्रिक 39.2 kWh बैटरी पैक के साथ आती है, जिसे एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा जाता है जो 136 पीएस और 395 एनएम उत्पन्न करती है। इसकी ARAI द्वारा दावा की गई रेंज 452 किमी है और यह केवल 9.7 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। इलेक्ट्रिक एसयूवी में 4 ड्राइविंग मोड हैं: इको, इको+, कम्फर्ट और स्पोर्ट।

Hyundai Kona EV 2024

चार्जिंग: यह 3 चार्जिंग विकल्पों के साथ आता है: एक 2.8 किलोवाट पोर्टेबल चार्जर, एक 7.2 किलोवाट वॉल-बॉक्स चार्जर, और एक 50 किलोवाट फास्ट-चार्जर। पहले दो बैटरी को क्रमशः 19 घंटे और 6 घंटे और 10 मिनट में पूरी तरह से चार्ज कर सकते हैं। 50 किलोवाट डीसी फास्ट-चार्जर 57 मिनट में बैटरी को 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज कर सकता है।

Hyundai Kona EV 2024

विशेषताएं: कोना इलेक्ट्रिक में 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सनरूफ, रियर वेंट के साथ ऑटो एसी, वायरलेस फोन चार्जिंग, हवादार और गर्म फ्रंट सीटें, क्रूज़ कंट्रोल और लम्बर के साथ 10-तरफा पावर-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट शामिल हैं। सहायता।

Hyundai Kona EV 2024

हुंडई को उम्मीद है कि कोना ईवी 2023 के अंत तक संयंत्र के कुल उत्पादन का 15 प्रतिशत का प्रतिनिधित्व करेगी, इस तथ्य के लिए धन्यवाद कि इसे मौजूदा 22 यूरोपीय बाजारों में अतिरिक्त 20 देशों में वितरित किया जाएगा। इस वर्ष के अंत तक, 21,000 इकाइयों का उत्पादन किया जाना है, अगले वर्ष 50,000 इकाइयों का निर्माण किया जाएगा। कोना ईवी का उत्पादन अब चेक गणराज्य में यूके, आयरलैंड और साइप्रस के लिए राइट-हैंड ड्राइव प्रारूप में किया जाएगा।

Hyundai Kona EV 2024

इलेक्ट्रिक मॉडल के नए गंतव्यों में तुर्की और इज़राइल के साथ-साथ रीयूनियन और ग्वाडालूप द्वीप भी शामिल होंगे। चेक-आधारित संयंत्र विभिन्न बैटरी क्षमताओं के साथ दो संस्करणों का उत्पादन जारी रखेगा। 65.4-kWh बैटरी पैक 160kW इलेक्ट्रिक मोटर से लैस है और 514 किमी की WLTP दावा की गई रेंज प्रदान करता है। बेस संस्करण में 48.4-किलोवाट बैटरी पैक और 114.6 किलोवाट इलेक्ट्रिक मोटर होगी, जो 377 किमी रेंज (डब्ल्यूएलटीपी) प्रदान करेगी।

Hyundai Kona EV 2024

सुरक्षा: यात्री सुरक्षा के लिहाज से इसमें मानक के रूप में छह एयरबैग, वाहन स्थिरता प्रबंधन, इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण (ईएससी), हिल-असिस्ट कंट्रोल, ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक, ISOFIX चाइल्ड-सीट एंकरेज, एक रियर कैमरा और एक टायर मिलता है। दबाव निगरानी प्रणाली (टीपीएमएस)।

Hyundai Kona EV 2024

Specifications

  • Price Rs. 23.84 Lakh onwards
  • Fuel Type Electric
  • Driving Range 452 km
  • Charging Time 6.1 hrs
  • Safety 5 Star (Euro NCAP)
  • Transmission Automatic
  • Seating Capacity 5 Seater
  • Battery Capacity 39.2 kWh

 

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक कब लॉन्च की गई थी?

कोना इलेक्ट्रिक को भारत में 19 जुलाई, 2019 को लॉन्च किया गया था।

इसे कौन से वेरिएंट मिलते हैं?

हुंडई कोना ईवी को सिंगल, फुली लोडेड वेरिएंट में पेश किया गया है जिसे प्रीमियम कहा जाता है।

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक में कौन-कौन से फीचर्स उपलब्ध हैं?

बाहर की तरफ, कोना इलेक्ट्रिक एसयूवी में एलईडी हेडलैंप, एलईडी टेललाइट्स, कॉर्नरिंग लाइट्स, फ्रंट और रियर स्किड प्लेट्स, रूफ रेल्स, 17 इंच के अलॉय व्हील, ब्लैंक्ड-ऑफ ग्रिल और हीटिंग फंक्शन के साथ इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल और फोल्डेबल ओआरवीएम मिलते हैं।

अंदर, मॉडल हवादार और गर्म फ्रंट सीटों, 10-तरफा विद्युत समायोज्य ड्राइवर सीट, टीपीएमएस, छह एयरबैग, ऑल-ब्लैक इंटीरियर थीम, इलेक्ट्रिक सनरूफ, ऑटो-होल्ड फ़ंक्शन के साथ ईपीबी और क्रूज़ कंट्रोल से सुसज्जित है।

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक का बैटरी पैक और स्पेसिफिकेशन क्या हैं?

कोना ईवी को चलाने के लिए एक 39.2kWh बैटरी पैक है जो एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा गया है जो आगे के पहियों पर बिजली भेजता है। इलेक्ट्रिक एसयूवी का आउटपुट 134bhp और 395Nm टॉर्क है। एक बार फुल चार्ज करने पर मॉडल की रेंज 452 किमी होने का दावा किया गया है।

क्या हुंडई कोना इलेक्ट्रिक एक सुरक्षित कार है?

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक ने ANCAP क्रैश टेस्ट में फाइव-स्टार रेटिंग हासिल की।

 

Asus’ ZenScreen Fold OLED 17.3-inch screen बिगर टच स्क्रीन फोल्डेबल लैपटॉप यूनिक डिजाइन के साथ 

Share this Article
1 Comment