KALTAK NEWS DAILY

MG 5 EV की धांसू फीचर 400 km रेंज के साथ हुआ लांच जानें क्या है फीचर 

5 Min Read

पूरी तरह से इलेक्ट्रिक मॉडल के रूप में, MG5 EV ने एग्जॉस्ट परीक्षणों में स्पष्ट रूप से पूर्ण अंक प्राप्त किए हैं, स्वच्छ वायु परीक्षणों में इसे 10/10 रेटिंग दी गई है। ऊर्जा दक्षता के संदर्भ में, एमजी5 ईवी को 9.2/10 पर चिह्नित किया गया था, जिसमें चार में से तीन दक्षता स्कोर ‘अच्छे’ थे – शीर्ष रैंकिंग – जबकि चौथा केवल शीर्ष ग्रेड से गायब था।

MG 5 EV

एमजी मोटर ने भारत में सतत विकास के लिए अपने रणनीतिक पांच साल के बिजनेस रोडमैप की घोषणा की है। और कई नीतियों के बीच, कार निर्माता ने 2028 तक देश में पांच ईवी पेश करने की अपनी योजना का खुलासा किया है। ऐसा करने के लिए, कार निर्माता अपनी उत्पादन क्षमता का विस्तार करेगा और अपने गुजरात संयंत्र में एक नई बैटरी असेंबली इकाई में निवेश करेगा।

 

ऑटोमेकर के भारतीय पोर्टफोलियो में वर्तमान में दो इलेक्ट्रिक वाहन हैं, ZS EV और Comet EV। पहले को भारत में 2020 में पेश किया गया था और पिछले साल इसे एक नया संस्करण प्राप्त हुआ। और हाल ही में, कार निर्माता ने रुपये की शुरुआती कीमत पर चार सीटों वाला माइक्रो इलेक्ट्रिक वाहन Comet EV लॉन्च किया। भारत में 7.98 लाख (एक्स-शोरूम)।

अब, ब्रांड के रोडमैप के अनुसार, आने वाले पांच वर्षों में देश में और अधिक ईवी लॉन्च होने वाली हैं। एक प्रेस विज्ञप्ति में, कार निर्माता ने कहा कि ईवी पोर्टफोलियो भारत में कुल बिक्री मात्रा में 65-75 प्रतिशत का योगदान देगा।

विशेष रूप से, ऑटो एक्सपो 2023 में, चीनी स्वामित्व वाली ब्रिटिश कार निर्माता, एमजी ने एमजी5 एस्टेट ईवी, एमजी4 ईवी और एमआईएफए 9 सहित अपने वैश्विक इलेक्ट्रिक उत्पादों का प्रदर्शन किया था। अब, हम इन मॉडलों को आगे भारत में पेश होते हुए देख सकते हैं। ईवी सेगमेंट में ब्रांड की उपस्थिति को मजबूत करना।

विकास योजना पर टिप्पणी करते हुए, एमजी मोटर इंडिया के सीईओ एमेरिटस, राजीव चाबा ने कहा, ‘एमजी इंडिया का भारत के प्रति अटूट समर्पण हमारे लोकाचार में गहराई से निहित है। जैसा कि हम सतत विकास के अपने अगले चरण के लिए मार्ग प्रशस्त कर रहे हैं, हमने 2028 के लिए एक स्पष्ट रोडमैप और दृष्टिकोण की रूपरेखा तैयार की है। हमारी विकास रणनीति स्थानीयकरण को मजबूत करने, सरकार की ‘मेक इन इंडिया’ पहल के साथ अधिक निकटता से जुड़ने और अपने वादे को नवीन रूप से बढ़ाने पर केंद्रित है। बाजार की उभरती जरूरतों को लगातार और लगन से पूरा करना।’

 

SAIC मोटर UK के स्वामित्व वाली MG मोटर UK का पहला मॉडल, जिसका ग्रीन NCAP द्वारा मूल्यांकन किया जाना है, MG5 EV के प्रदर्शन को तीन मुख्य मानदंडों – स्वच्छ वायु, ऊर्जा दक्षता और ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन में रैंक किया गया है। 95% का समग्र स्कोर इसे 2023 में परीक्षण किए गए शीर्ष पांच मॉडलों में रखता है।

एमजी मोटर यूके के वाणिज्यिक निदेशक गाइ पिगौनाकिस ने कहा: “एमजी मोटर यूके में, हमें अपने मॉडल लाइन-अप को विद्युतीकृत करने में किए गए काम पर बेहद गर्व है। हमारे कई ईवी पुरस्कार विजेता मॉडल हैं, लेकिन एमजी5 ईवी को ग्रीन एनसीएपी द्वारा मान्यता मिलना साबित करता है कि हम अपने वाहनों में इंजीनियरिंग दक्षता और पर्यावरण-चेतना के मामले में कितनी दूर तक जा रहे हैं।

“इलेक्ट्रिक कारें एमजी मोटर यूके के लिए ताकत का क्षेत्र हैं, और स्वतंत्र मूल्यांकनकर्ताओं द्वारा हमारे प्रयासों की पुष्टि करना हमारे और हमारे ग्राहकों दोनों के लिए बहुत अच्छी खबर है।”

 

MG5 EV लॉन्ग रेंज लोकप्रिय फुली-इलेक्ट्रिक एस्टेट की दूसरी पीढ़ी है, जो एक बार चार्ज करने पर अधिकतम 400 km की रेंज प्रदान करती है।

 

ग्रीन एनसीएपी एक स्वतंत्र पहल है जो स्वच्छ, ऊर्जा कुशल और पर्यावरण को यथासंभव कम नुकसान पहुंचाने वाली कारों के विकास को बढ़ावा देती है। ग्रीन एनसीएपी अनुमोदन परीक्षणों में खामियों को दूर करने के लिए परीक्षणों की एक विस्तृत श्रृंखला का उपयोग करता है और, उपभोक्ता जानकारी के माध्यम से, उन निर्माताओं को पुरस्कृत करता है जिनके वाहन न्यूनतम आवश्यकताओं से परे जाते हैं और उत्कृष्ट, मजबूत, वास्तविक दुनिया काप्रदर्शन प्रदान करते हैं।

 

 

 

Share this Article
2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version