KALTAK NEWS DAILY

Tata Punch EV को भारत में 2024 की शुरुआत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

admin
5 Min Read

 

टाटा का नया Punch EV इलेक्ट्रिकल आर्किटेक्चर नए पंच ईवी पर डेब्यू करने के लिए पूरी तरह तैयार है। आर्किटेक्चर, आगामी कर्व ईवी, नई सिएरा ईवी और हैरियर ईवी सहित नई टाटा ईवी और एसयूवी की एक पूरी श्रृंखला को रेखांकित करेगा।

Tata Punch EV

भविष्य में टाटा की सभी मौजूदा रेंज को रेखांकित करने की उम्मीद है, साथ ही बाद के चरण में और अधिक कारों को टैग किए जाने की संभावना है। इसे जेएलआर (ईएमए के रूप में जाना जाता है) के साथ साझा किए गए प्रीमियम प्योर ईवी आर्किटेक्चर की टाटा की पिछली घोषणा के साथ भ्रमित नहीं होना चाहिए, जिसका उपयोग टाटा अविन्या जैसी अधिक प्रीमियम कारों को रेखांकित करने के लिए किया जाएगा। टाटा की योजना दो शुद्ध इलेक्ट्रिक वाहन आर्किटेक्चर बनाने की है क्योंकि वह आने वाले वर्षों में 10 ईवी का पोर्टफोलियो बनाना चाहता है।

Tata Punch EV

 

 

Acti.EV आर्किटेक्चर को क्रैश टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग प्राप्त करने के लिए भी डिज़ाइन किया गया है, विशेष रूप से भविष्य के मानदंडों के और अधिक सख्त होने की संभावना है। क्रैश संरचना को साइड और पोल प्रभाव परीक्षणों में बैटरी की सुरक्षा के लिए इंजीनियर किया गया है, जो विद्युत सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण है, और टाटा मोटर्स का कहना है कि यह अल्ट्रा हाई स्ट्रेंथ स्टील के उच्च प्रतिशत का उपयोग करके किया गया है।

कारों में कुशल पैकेजिंग की सुविधा होगी – अधिक स्थान दक्षता के लिए एक सपाट फर्श भी होगा – और फ्रंक या छोटे फ्रंट बूट के साथ आएंगे। हमारी सड़कों, स्पीड ब्रेकरों और कठिन परिस्थितियों के लिए अतिरिक्त ग्राउंड क्लीयरेंस का भी बहुत ध्यान रखा गया है। जब इलेक्ट्रिकल आर्किटेक्चर की बात आती है, तो 5G-सक्षम सिस्टम क्वालकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर और अन्य संगत चिपसेट द्वारा संचालित डिजिटल कॉकपिट अनुभव के साथ, ओवर-द-एयर अपडेट और क्लाउड कंप्यूटिंग की अनुमति देगा। डिजिटल स्क्रीन और अनुभव तीसरे पक्ष के ऐप्स और सेवाओं के लिए भी खुले रहेंगे। लॉन्च किए गए कुछ मॉडल भविष्य के लिए लेवल 2+ के साथ लेवल 2 स्वायत्त ड्राइवर तकनीक के साथ आएंगे।

Tata Punch EV

 

 

 

 

 

 

 

टाटा का कहना है कि नया Acti.EV आर्किटेक्चर बेलनाकार या प्रिज्मीय जैसे कई अलग-अलग बैटरी पैक का उपयोग करने में सक्षम होगा। इसमें एलएफपी बैटरियां शामिल हैं, जो वर्तमान में हमारी जलवायु और परिस्थितियों के लिए सबसे अच्छा समाधान प्रतीत होती हैं। बैटरियां 300-600 किलोमीटर के बीच की रेंज प्रदान करेंगी और इन्हें 11kW AC चार्जर या 150kW DC चार्जर से चार्ज किया जा सकता है।

Acti.EV आर्किटेक्चर फ्रंट-व्हील ड्राइव, रियर-व्हील ड्राइव और फोर-व्हील ड्राइव की भी अनुमति देगा। उपयोग किया गया आर्किटेक्चर 400 वोल्ट का होगा और भविष्य में स्थायी चुंबक सिंक्रोनस मोटर्स और इंडक्शन मोटर्स दोनों का उपयोग किया जा सकता है। अभी बिजली उत्पादन 80hp से 230hp की सीमा में होने की उम्मीद है, जिसका मतलब यह हो सकता है कि हम कुछ वास्तव में शक्तिशाली ईवी देख सकते हैं।

 

Tata Punch EV की कीमत

टाटा पंच ईवी की कीमतें रुपये के बीच होने की उम्मीद है। 9.50 लाख – रु. 12.50 लाख, चयनित प्रकार पर निर्भर करता है।

टाटा पंच ईवी कब लॉन्च होगी?

टाटा पंच ईवी को भारत में 2024 की शुरुआत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

इसमें कौन से वेरिएंट मिलेंगे?

इस सब-फोर-मीटर इलेक्ट्रिक एसयूवी को चार मोनोटोन और पांच डुअल-टोन रंग विकल्पों में स्मार्ट, स्मार्ट+, एडवेंचर, एम्पावर्ड और एम्पावर्ड+ जैसे पांच वेरिएंट में पेश किया जाएगा।

टाटा पंच ईवी में क्या मिलेंगे फीचर्स?

बाहर की तरफ, नए पंच ईवी में स्प्लिट हेडलैंप डिजाइन, एलईडी फॉग लाइट्स, ब्लैंक्ड-ऑफ ग्रिल, एलईडी टेललाइट्स, डुअल-टोन अलॉय व्हील, हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप के साथ इंटीग्रेटेड स्पॉइलर, साथ ही एक रियर वाइपर और की सुविधा होगी। धोबी. इसके अलावा, इसमें बोनट की लंबाई तक चलने वाली एक एलईडी बार और केंद्र में एक चार्जिंग फ्लैप मिलेगा, जो टाटा लोगो के नीचे स्थित है।

 

 

Ather 450X E scooter की क्या है प्राइस और दुसरो से केसे हे अलग

Under 10K Mobile, itel A70 लो बजेट सेगमेंट मै सानदार स्टोरेज के साथ 5 जनवरी को लंच हो रही है 

 

NTR की आने वाली फिल्म DEVERA ईस में Janhvi Kapoor, Saif Ali Khan को वी देखने को मिलेगा 

Share this Article
5 Comments