KALTAK NEWS DAILY

Telengana Election Results 2023: प्रमुख निर्वाचन क्षेत्र, कुल मतदाता कितना- बड़े बड़े Celebrity आए मतदान देने Allu Arjun, junior NTR Chiranjeevi

admin
5 Min Read

Telengana Election Results 2023: प्रमुख निर्वाचन क्षेत्र, कुल मतदाता कितना- बड़े बड़े Celebrity आए मतदान देने Allu Arjun, junior NTR Chiranjeevi 

Telengana Election Results

Telengana विधानसभा चुनाव 2023 लाइव अपडेट:

 

Telengana विधानसभा के 119 सदस्यों को चुनने के लिए मतदान चल रहा है, गुरुवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए कतार में लगे हुए हैं।

 

Telengana में मौजूदा मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस), कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच त्रिकोणीय लड़ाई देखी जा रही है।

 

बीआरएस लगातार तीसरी बार सत्ता बरकरार रखने की कोशिश कर रही है, जबकि कांग्रेस उससे सत्ता छीनने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रही है। सत्ता तक पहुंचने के लिए बीजेपी ने कोई कसर नहीं छोड़ी है.

 

बीआरएस ने सभी 119 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं. सीट-बंटवारे के समझौते के अनुसार, भाजपा और जन सेना क्रमशः 111 और 8 सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं, जबकि कांग्रेस ने अपने सहयोगी सीपीआई (एम) को एक सीट दी है।

 

असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली IMIM ने शहर में 9 क्षेत्रों में उम्मीदवार खड़े किए हैं

Telengana में दोपहर 3 बजे तक 51.89% मतदान दर्ज किया गया 

 

Allu Arjun, junior NTR
Allu Arjun, junior NTR

 

SUPERSTAR वोट डालने के लिए लाइन में खड़े थे। Allu Arjun अकेले मतदान केंद्र पर पहुंचे, जबकि Junior NTR अपनी पत्नी Laxmi Pranathi और मां Salini Nandmuri के साथ आए। Megastar Chiranjibi  अपने परिवार के साथ मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंचे। बहुप्रतीक्षित तेलंगाना विधानसभा चुनाव आज सुबह 7 बजे शुरू हुए, जिसमें प्रसिद्ध हस्तियों की सक्रिय भागीदारी देखी गई, जिन्होंने सुबह-सुबह वोट डालकर अपने नागरिक कर्तव्य का पालन किया। .

 

उपस्थित प्रमुख हस्तियों में अभिनेता Allu Arjun और Junior NTR भी शामिल थे, जो वोट डालने के लिए साथी नागरिकों के साथ कतार में खड़े थे। Allu Arjun ने स्वतंत्र रूप से अपना वोट डाला और जूनियर एनटीआर ने अपनी पत्नी लक्ष्मी प्रणथी और मां शालिनी नंदमुरी के साथ मतदान केंद्र पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। मेगास्टार चिरंजीवी भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए और चुनावी प्रक्रिया में योगदान देने के लिए अपने परिवार के साथ पहुंचे।

पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस के जुबली हिल्स विधायक उम्मीदवार, मोहम्मद अज़हरुद्दीन ने Telengana विधानसभा चुनाव 2023 के लिए Hederabad में सेलिब्रिटी मतदान में हिस्सा लिया। अभिनेता Chiranjivi और उनके परिवार ने भी Hederabad के जुबली हिल्स में मतदान प्रक्रिया में भाग लिया।

 

चुनावी उत्साह Telengana से भी आगे बढ़ गया है, क्योंकि आज के विधान सभा चुनावों में डाले गए वोटों की गिनती 3 December को की जाएगी। इस गिनती में rajasthan, Madhyapradesh, Chhattisgarh और Mizoram के नतीजे शामिल होंगे, जहां 7 November से 25 November के बीच मतदान हुआ था। Telengana चुनावों की इस श्रृंखला में यह अंतिम स्थिति है। 35,655 मतदान केंद्रों के संचालन के साथ, 106 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान शाम 5 बजे तक जारी रहेगा, 13 वामपंथी उग्रवाद (एलडब्ल्यूई) प्रभावित सीटों पर शाम 4 बजे समाप्त होगा।

केंद्रीय मंत्री G Kisan Reddy ने अपनी पत्नी के साथ हैदराबाद के Barkatpura मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। पत्रकारों से बात करते हुए, श्री रेड्डी ने मतदाताओं से बड़ी संख्या में बाहर आने और बिना किसी डर के मतदान करने का आग्रह किया। उन्होंने मतदाताओं से अपील की कि वे पैसे के लालच में न आएं। यह कहते हुए कि india दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है, केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पैसा और शराब का अंत होना चाहिए।

 

महाराष्ट्र के पूर्व राज्यपाल चौ. विद्यासागर और उनके परिवार के अलावा उनके बेटे डॉ. विकास राव, जो वेमुलावाड़ा से बीआरएस उम्मीदवार हैं, ने वेमुलावाड़ा में अपना वोट डाला। हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय और त्रिपुरा के राज्यपाल नल्लू इंद्रसेना रेड्डी भी अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए शहरमें हैं।

Share this Article
Leave a comment